पीएम मोदी ने बदला वंदे मेट्रो के नाम , वजह सुनकर लोग हैरान

Spread the love

News desk : रेलवे ने वंदे मेट्रो का नाम बदल दिया है. अब इस ट्रेन का नाम बदलकर नमो भारत रैपिड रेल कर दिया गया है. 16 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को पहले वंदे मेट्रो की सौगात देने वाले थे. हालांकि इससे पहले ही इसका नाम बदलकर नमो भारत रैपिड रेल कर दिया गया. रेलवे के अधिकारियों की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई.

अहमदाबाद-भुज के बीच चलेगी ये ट्रेन

वहीं जानकारी के मुताबिक ट्रेन अहमदाबाद और भुज के बीच 359 किलोमीटर की दूरी 5 घंटे 45 मिनट में पूरी करने वाली है. नमो भारत रैपिड रेल सर्विस की शुरुआत 17 सितंबर से अहमदाबाद से भुज के बीच होगी. इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भी है. जबकि भुज से अहमदाबाद के बीच यह ट्रेन 18 सितंबर से चलेगी. वेस्टर्न रेलवे के मुताबिक ये ट्रेन अहमदाबाद से शाम 5 बजकर 30 मिनट पर खुलेगी और रात 11 बजकर 10 मिनट पर भुज पहुंचेगी. शनिवार को छोड़कर ये ट्रेन हर दिन चलेगी.

वहीं भुज से यह ट्रेन हर दिन सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर रवाना होगी. जबकि 10 बजकर 50 मिनट पर ये ट्रेन अहमदाबाद पहुंचेगी. रविवार को छोड़कर ये ट्रेन हर दिन भुज से चलेगी. इस ट्रेन का किराया 455 रुपये होगा.रेलवे के मुताबिक नमो भारत रैपिड रेल का निर्माण वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की तर्ज पर किया गया है. हालांकि ये ट्रेन छोटी दूरी के लिए चलेंगी. जिसे देश के कई हिस्सों में चलाया जाएगा. छोटी दूरी की इन ट्रेनों का संचालन EMU की तरह से ही होगा. हालांकि नमो भारत रैपिड रेल में ज्यादा सुविधा होगा और इसकी स्पीड भी ज्यादा होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *