कायमगंज में आज की जरूरी खबरें

Spread the love

समाधान दिवस में सीडीओ सख़्त: शिकायतों का हो न्यायोचित निस्तारण

कायमगंज। फर्रुखाबाद

संपूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ सख़्त दिखी। उन्होंने शिकायती पत्रों को लेकर संबधित अधिकारियों को न्यायोचित तरीके से निस्तारण के सख़्त निर्देश दिए।
शनिवार को तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता सीडीओ एम. अरून्मोली ने की। शमसाबाद के सैदबाड़ा निवासी तनवीर अहमद ने सीडीओ के समक्ष फरियाद की और कहा कुछ लोगो ने कब्रिस्तान की जगह पर अतिक्रमण कर लिया है। अतिक्रमण हटवाया जाए। इस पर जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। फरियादियों में शमसाबाद के रोशनाबाद निवासी जितिन, रिषभ समेत कई ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई और कहा एक ग्रामीण ने गली में दोनो ओर चबूतरा बना कर गली में अतिक्रमण कर लिया है, जिससे आवागमन में दिक्कत हो रही है। शिकायत पर जांच के निर्देश दिए गए है। ब्लॉक शमसाबाद के ही भगवानपुर के ग्रामीणों ने शिकायत की स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग स्वीकृत हुई थी।उनका आरोप था ग्राम प्रधान उसे गांव के मजरे में बनवाना चाहते है। रोका जाए। इस पर शमसाबाद के एमओआईसी को निर्देशित किया गया वही सीडीओ ने इस मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। सीडीओ ने समाधान दिवस में आए शिकायती पत्रों के न्यायोचित तरीके से निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान बिजली, पुलिस, राजस्व समेत कई विभागों से संबधित 70 शिकायती पत्र आए। 11 शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस मौके पर विधायक डॉ. सुरभि भी फरियादियों से रूबरू हुई। इस मौके पर एसडीएम संजय कुमार सिंह, तहसीलदार कर्मवीर सिंह समेत संबंधित विभागो के अधिकारी व उनके प्रतिनिधि मौजूद रहे।

ट्रेक्टर की जोरदार टक्कर, कोतवाली के 3 सिपाही घायल
कायमगंज। फर्रुखाबाद
कंपिल रोड पर ट्रेक्टर की जोरदार टक्कर से कोतवाली में तैनात 3 सिपाही घायल हो गए। उन्हें सीएचसी में भर्ती कराया गया।
शुक्रवार को कायमगंज कोतवाली में तैनात सिपाही अभिषेक कुमार, चंद्र प्रताप यादव, राजन कार द्वारा कंपिल गए थे। जब वह वापस आ रहे थे तभी कायमगंज कंपिल मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रेक्टर चालक ने उनकी कार में जोरदार टक्कर मार दी। कार सवार तीनो सिपाही घायल हो गए। दुर्घटना देख आसपास के ग्रामीण मौके पर दौड़े और ट्रेक्टर को पकड़ लिया। घायल सिपाहियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका उपचार किया गया।

दुर्घटना में करनपुर का ग्रामीण घायल
कायमगंज।
कंपिल क्षेत्र के गाँव करनपुर निवासी सुरजीत कुमार मार्ग दुर्घटना में घायल हो गये घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार किया गया।

ग्रामीण ने पिया ज़हर, लोहिया रेफर
कायमगंज।
कंपिल क्षेत्र के गाँव हरकरनपुर निवासी मुकेश ने संदिग्ध हालत मे कीटनाशक पदार्थ का पी लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन सीएचसी लाये। जहाँ प्राथमिक इलाज के बाद उसे लोहिया अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

पपड़ी का ग्रामीण तमंचे में गिरफ्तार
कायमगंज।
25 दिसम्बर को क्षेत्र के गांव पपड़ी निवासी सादाब ने गांव के ही अंकेश के खिलाफ कोतवाली में फायर करने का मुकदमा दर्ज कराया था। कोतवाली के एसआई शिवकुमार ने मुखबिर की सूचना पर आरोपित अंकेश को 315 बोर तमंचा समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *